1509489622850

1509489622850

नई दिल्ली | दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशो में से एक अमेरिका आज एक आतंकी हमले से दहल गया. अमेरिका के मैनहैटन में हुए इस आतंकी हमले में 8 लोगो के मारे जाने और कई लोगो के घायल होने की खबर है. फ़िलहाल पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है की हमलावर ने हमले के बाद एक नोट भी छोड़ा जिसमे उसने ISIS से प्रभावित होने और उसके प्रति निष्ठां जाहिर की.

मिली जानकारी के अनुसार यह हमला अमेरिका के मैनहैटन में वेस्टसाइड हाइवे के पास हुआ. यही से कुछ दुरी पर स्टाइवेसंट हाइ स्कूल भी स्थित है. स्कूल की छुट्टी होने के बाद जब रास्ते पर काफी भीड़ हो गयी तो एक हमलावर ने पैदल यात्रियों और बाइक सवारों के ऊपर ट्रक चढ़ा दिया. जिस सड़क पर यह हमला हुआ वह केवल बाइक और पैदल यात्रियों के बनायी गयी है. इसलिए ट्रक से हमला होने पर लोगो को भागने का भी मौका नही मिला.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस तरह लोगो पर ट्रक चढ़ता देखा वहां चीख पुकार मच गयी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलवार के ऊपर गोलीबारी कर उसको रोकने की कोशिश की. बताया जा रहा है की पुलिस गोलीबारी में हमलावर घायल हो गया जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. प्रत्यक्षदर्शियो के अनुसार हमलावर , हमला करने के बाद ट्रक से कूद गया. इस दौरान उसने ‘अल्लाह हु अकबर’ भी कहा.

इस हमले की एक विडियो भी सामने आई है. बताया जा रहा है की आतंकी हमले में 8 लोगो की मौत हो गयी जबकि कई लोग घायल हुए है. फ़िलहाल हमले को ISIS के साथ जोड़कर देखा जा रहा है. पुलिस के अनुसार हमलावर ने घटनास्थल पर एक नोट छोड़ दिया जिसमे उसने ISIS के प्रति अपनी निष्ठां जाहिर की है. उधर आतंकी हमले पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने हमले की निंदा करते हुए कहा की हम ISIS को दोबारा पनपने नही दिया जाएगा.