मस्जिदुल अक्सा में इस्राइली पुलिस की मुस्लिमों से भिड़ंत, 14 से ज्यादा…

6:37 pm Published by:-Hindi News

ईद-उल-अजहा के नमाज के दौरान मस्जिदुल अक्सा में मुस्लिमों और इस्राइल की पुलिस के बीच रविवार को संघर्ष देखने को मिला। इस दौरान 14 से ज्यादा नमाज़ी घायल हो गए।

फलस्तीन के चिकित्साकर्मियों ने बताया कि झड़प में कम से कम 14 लोग जख्मी हो गए जिनमें एक की हालत गंभीर है। पुलिस ने बताया कि कम से कम चार अधिकारी घायल हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

फिलिस्तीनी नमाजियों को अल-अक्सा मस्जिद परिसर से हटाने के लिए इजरायल पुलिस ने आंसू गैस, रबर की गोलियां और साउंड ग्रेनेड से हमला किया। हालांकि फिलिस्तीनियों ने इस हमले का जवाब देते हुए कहा: “हमारी आत्मा और खून से अक्साहम तुम्हें छुड़ा लेंगे।”

इज़राइली पुलिस ने रविवार को यहूदी यात्राओं को कथित तौर पर रोक दिया, लेकिन मुस्लिम नमाजियों ने अभी भी आशंका जताई कि उन्हें अंदर जाने दिया जाएगा, जिसका विरोध किया जाएगा।

फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन (PLO) के एक वरिष्ठ अधिकारी हनन अशरवी ने इज़राइल पर धार्मिक और राजनीतिक तनाव को भड़काने का आरोप लगाया। एक बयान में कहा, “इजरायल के कब्जे वाले अल-अक्सा मस्जिद परिसर का तूफान आज सुबह ईद की खुशी और आक्रामकता का काम करता है।”

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें