Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा ऐलान – अमेरिका में बाहरी लोगों के बसने पर लगाई अस्थायी रोक

- Advertisement -
- Advertisement -

वाशिंगटन. अमेरिकी (US) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने सोमवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए अमेरिका में किसी भी विदेशी के प्रवेश पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है।

ट्रंप ने सोमवार रात ट्वीट किया, ‘अदृश्य दुश्मन के हमले के मद्देनजर, साथ ही हमारे महान अमेरिकी नागरिकों की नौकरियों को बचाने के लिए, मैं संयुक्त राष्ट्र में अस्थाई रूप से अप्रवासन को निलंबित करने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करूंगा।’

CNN के मुताबिक, राष्ट्रपति ट्रंप ने सोमवार देर शाम इस एक्जिक्यूटिव ऑर्डर पर साइन कर दिए हैं। इसके मुताबिक जब तक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आते रहेंगे अस्थायी तौर पर फिलहाल इमिग्रेशन बंद रहेगा। ट्रंप का मानना है कि अमेरिका में कोरोना एयरपोर्ट्स के रास्ते ही पहुंचा है और अब देश की स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए फिलहाल देश में किसी भी अन्य देश के नागरिक के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

ट्रंप के कार्यकारी आदेश का ब्यौरा फिलहाल सामने नहीं आया है। ट्रंप ने अप्रवासन वीजा को निलंबित करने की बात की है। गौरतलब है कि भारतीय आईटी पेशेवरों के बीच लोकप्रिय एच-1बी वीजा एक गैर-अप्रवासी वीजा है। हालांकि, ट्रंप ने यह तर्क दिया है कि अमेरिकी नागरिकों की नौकरियों की रक्षा करने की जरूरत है ऐसे में गैर-अप्रवासी वीजा भी उनके निशाने पर आ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles