Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

अफगानिस्तान: तालिबान ने तीन भारतीय इंजीनियरों को छोड़ा, बदले में….

- Advertisement -
- Advertisement -

काबुल. अफगानिस्तान के आतंकी संगठन तालिबान ने बंधक बनाए गए तीन भारतीय इंजीनियरों को रिहा कर दिया है। इन सभी को तालिबान ने अपने 11 सदस्यों के बदले में रिहा किया है।

पाकिस्तान के अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, यह अदला-बदली रविवार को किसी गुप्त स्थान पर हुई। छोड़े गए 11 आतंकियों में शेख अब्दुर रहीम और मौलावी अब्दुर राशिद शामिल है। दोनों क्रमश: कुनूर और निमरोज प्रांत के लिए तालिबान के गर्वनर के रूप में काम कर चुके हैं।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान के एक पावर प्रोजेक्ट में काम करने वाले 3 भारतीयों का तालिबान द्वारा 2018 में अपहरण कर लिया गया था। अमेरिका सेना ने 11 तालिबानी बंदियों को बगराम एयरबेस से रिहा किया है।

रिहा किए गए कैदियों में दोनों प्रमुख तालिबानी नेता शामिल हैं, जिन्होंने 2001 में तालिबान शासन के दौरान कुनार और निमरोज प्रदेश के गवर्नर के रूप में काम किया है। अफगान या भारतीय अधिकारियों ने तत्काल इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस मामले में अफगानिस्तान से संपर्क में रहने की बात कही है।तालिबान के सदस्यों ने फोटो और फुटेज मुहैया कराई जिसमें उन्होंने दावा किया कि रिहा किए गए सदस्यों का स्वागत किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles