Saturday, July 24, 2021

 

 

 

अफगानिस्तान के कैदियों को रिहाई के बाद तालिबान ने 20 कैदी छोड़ेगा

- Advertisement -
- Advertisement -

अफगानिस्तान सरकार द्वारा 100 तालिबान कैदियों को रिहाई के बाद अब तालिबान ने भी 20 कैदी रिहा करेगा। वहीं  अफगानिस्तान सरकार 100 तालिबान कैदियों के तीसरे समूह को रिहा करने की तैयारी कर रही है।

तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने ट्विटर पर कहा, “आज काबुल प्रशासन के 20 कैदियों को रिहा किया जाएगा। यह समूह दक्षिणी शहर कंधार के रेड क्रॉस के प्रतिनिधियों को सौंपा जाएगा।” यह सम्झौता सरकार को तालिबान विद्रोहियों द्वारा रखे गए 1,000 सरकारी अधिकारियों के बदले में 5,000 तालिबान कैदियों को रिहा करने के लिए कहता है।

शांति मामलों के राज्य मंत्रालय के प्रवक्ता नाजिया अनवरी ने कहा कि हम तालिबान को बातचीत शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कानून के ढांचे के भीतर कोई कोशिश नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि दोनों गुटों को प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास करना चाहिए।

कैदियों को रिहा करने का यह कदम उस वक्त उठाया गया है जब गनी एक राजनीतिक संकट का सामना कर रहे हैं। वहीं, अमेरिका लड़खड़ा कर चल रही शांति प्रक्रिया और अफगानिस्तान में कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप को लेकर गुस्से में है। अफगानिस्तान में अधिकारियों को डर है कि यह महामारी देश की जेलों में भी फैल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles