Saturday, July 24, 2021

 

 

 

पाक धर्मगुरु ताहिर-उल-कादरी ने लिया राजनीति से संन्यास

- Advertisement -
- Advertisement -

पाकिस्तान के चर्चित नेता और धर्मगुरु ताहिर-उल-कादरी ने राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की है। वह पाकिस्तानी अवामी तहरीक (पीएटी) पार्टी के संस्थापक के रहे है।  कनाडा में रह रहे कादरी ने वीडियो संदेश के मार्फत यह घोषणा की।

उन्होंने कनाडा से जारी वीडियो संदेश में कहा, ‘‘मैं पाकिस्तानी राजनीति, राजनीतिक गतिविधियों के साथ-साथ पीएटी के अध्यक्ष पद से अवकाश ले रहा हूं। मैं पीएटी का नेतृत्व अपने बेटों को नहीं सौंप रहा हूं बल्कि बल्कि उसकी कमान पार्टी की परिषद के हवाले कर रहा हूं।’’ उन्होंने 2014 में मारे गये पीएटी के 14 कार्यकर्ताओं को इंसाफ नहीं मिलने पर निराशा भी प्रकट की।

कादरी ने कहा, ‘‘ हमारे 14 कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर हमारा कानूनी संघर्ष आखिरी सांस तक जारी रहेगा। यह राजनीति नहीं बल्कि विश्वास का विषय है।’’ वर्ष 2014 में मॉडल टाउन में पीएटी प्रमुख तहीरूल कादरी के घर और कार्यालयों पर पुलिस ने छापा मारा था और पुलिस की गोलीबारी में दो महिलाओं समेत 14 लोग मारे गये थे जबकि 100 घायल हुए थे।

कादरी ने 2014 में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान के साथ तत्कालीन प्रधान मंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) प्रमुख नवाज शरीफ के खिलाफ इस्लामाबाद में सरकार विरोधी प्रदर्शन किया था।

कादरी ने मई 1989 में पीएटी का गठन किया था और वह जनरल परवेज मुशर्फ के कार्यकाल के दौरान हुए आम चुनाव में 2002 में लाहौर से सांसद चुने गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles