Tuesday, June 28, 2022

सीरिया की ‘ट्विटर गर्ल’ ने की विश्व शांति के लिए अपील

- Advertisement -

अलेप्पो की नौ साल की सीरियाई लड़की बाना अल-अबेद ने अपने देश के बच्चों को – और पूरे विश्व में – युद्ध के कहर से बचाने के लिए “तत्काल कार्रवाई” की आवश्यकता पर बल दिया है।

तीन साल पहले, बाना ने युद्ध-ग्रस्त अलेप्पो से अपने ट्वीट्स के साथ दुनिया का ध्यान आकर्षित किया। अपने माता, पिता और दो छोटे भाइयों के साथ, उन्हें शासन से घिरे शहर से – हजारों लोगों के साथ – साथ खाली होने के बाद तुर्की की नागरिकता प्रदान की गई थी।

बाना ने अनादोलु एजेंसी के साथ एक विशेष साक्षात्कार में कहा, “युद्ध से पहले, मेरे पास सीरिया में एक अच्छा जीवन था।” “यह बहुत शांतिपूर्ण था, मैंने अपने परिवार के साथ बहुत मस्ती की। ”

syria

अंग्रेजी में बोलते हुए उसने कहा: “जब युद्ध शुरू हुआ, तो सब कुछ बदल गया। मुझे डर था कि मैं या मेरे परिवार का कोई अन्य सदस्य मर जाएगा।” “मेरे दोस्त यास्मीन को मार दिया गया था, लेकिन मैंने उम्मीद नहीं खोई,” एलेप्पो में घेराबंदी के तहत अपने समय को याद करते हुए उसने कहा, “जब कोई भोजन या पानी नहीं था”।

बाना ने कहा, “दुनिया भर में शरणार्थी बच्चों, विशेष रूप से सीरिया में, बमबारी और संघर्ष से बहुत नुकसान हुआ है।” “हमें उनके देशों में शांति लाने की कोशिश करनी चाहिए, ताकि वे अपने घरों को लौट सकें।” उसने कहा, “मैं इस दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने का सपना देखती हूं।” “मुझे कई चीजें बदलने की उम्मीद है।”

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles