सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार असद ने कहा है कि दमिश्क़, अमरीकी धमकियों और ज़ायोनी शासन के हमलों से मुक़ाबले के लिए नवीनतम एंटी मीज़ाइल सिस्टम ख़रीदने के लिए रूसी अधिकारियों से वार्ता कर रहा है।

बश्शार जाफ़री ने टेलीसोर टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि स्वभाविक सी बात है कि सीरिया इस प्रकार के सिस्टम की प्राप्ति का प्रयास कर रहा है क्योंकि ज़ायोनी शासन वर्ष 1948 से अपने पड़ोसी अरब देशों पर निरंतर हमले कर रहा है।

पिछले जनवरी के महीने में सीरिया ने इस्राईल पर दमिश्क के उपनगरीय क्षेत्र में स्थित एक सैन्य हवाई अड्डे पर जहां वायु सेना की गुप्तचर इकाई मौजूद थी, हमले का आरोप लगाया था। सीरिया ने इसी प्रकार गुरुवार को भी इस्राईल पर आरोप लगाया कि उसने दमिश्क़ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के निकट एक सैन्य ठिकाने पर मीज़ाइल हमला किया था।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बश्शार असद ने सीरिया की शईरात सैन्य छावनी पर अमरीका के हालिया मीज़ाइल हमलों की ओर संकेत करते हुए कहा कि स्वभाविक सी बात है कि हम अपनी एंटी मीज़ाइल डिफ़ेंस सिस्टम को मज़बूत करने के लिए रूसी अधिकारियों से बात करें क्योंकि हम अमरीका और इस्राईल के हवाई हमलों और धमकियों का मुक़ाबला करना चाहते हैं।