alepoसीरियाई सेना ने विद्रोहियों के चंगुल से अलेप्पो शहर को पूरी तरह से स्वतंत्र करा लिया हैं. स्ट्रैटिजिक दृष्टि से महत्वपूर्ण नगर अलेप्पो पर विदेशी आतंकियों का कब्जा था.

अलेप्पो पर कब्जा राष्ट्रपति बशर अल-असद और उनकी सेना की सबसे बड़ी जीत है. अलेप्पो हाथ से निकल जाने के बाद विद्रोही अब सीरिया के किसी भी बड़े शहर में नहीं हैं. उत्तर पश्चिम सीरिया में वे अलेप्पो के पश्चिमी इलाके और इदलिब प्रांत तक सीमित हो गए हैं.

सीरियाई सेना ने एलान किया कि पूर्वी हलब से आतंकियों को उनके अंतिम गढ़ से खदेड़ कर यह शहर 5 साल बाद आतंकियों के पूरी तरह क़ब्ज़े से आज़ाद हो गया. शनिवार की शाम तक पूर्वी हलब के सिर्फ़ तीन इलाक़ों पर आतंकियों का क़ब्ज़ा बचा था, इन तीन इलाक़ों से आतंकियों को खदेड़ने के साथ ही पूर्वी हलब पूरी तरह सीरियाई सेना के नियंत्रण में आ गया.

रूस के साथ तुर्की अलेप्पो जिले में विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके से नागरिकों और विद्रोही लड़ाकों को निकलने के लिए रास्ता देने पर बातचीत कर रहा है. बुधवार को दोनों देशों के अधिकारी संघर्ष विराम पर बातचीत करेंगे.तुर्की के अधिकारियों ने कहा कि अभी तक दोनों देशों में कोई समझौता नहीं हो पाया है.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें