Thursday, July 29, 2021

 

 

 

कोरोना से जंग में स्वीडन की राजकुमारी मरीजों के इलाज के लिए बनी नर्स

- Advertisement -
- Advertisement -

स्वीडन की राजकुमारी सोफिया (Princess Sofia) ने कोरोनोवायरस (CoronaVirus) के मरीजों का इलाज करने के लिए नर्स का पेशा अपना लिया है। सोफिया ने हाल ही में हेल्‍थ ट्रेनिंग पूरी की है महामारी के दौरान देश के हेल्‍थ केयर स्‍टाफ के साथ मिलकर मरीजों के इलाज में कंधे से कंधे मिलाकर काम कर रही हैं।

35 वर्षीय सोफिया ने तीन दिवसीय गहन प्रशिक्षण कार्यक्रम को ऑनलाइन पूरा किया, जो उन्हें स्टॉकहोम के सोफिया हेमेट अस्पताल में स्वयंसेवा करने की अनुमति देगा, जिसमें से वह मानद अध्यक्ष हैं। कोर्स पूरा होने के बाद सोफिया ने महामारी के दौरान हेल्‍थकेयर स्‍टाफ की सहायता करने का फैसला किया।

रॉयल कोर्ट मारगरेथा थोरग्रेन की तरफ से बताया गया है कि राजकुमारी की इच्‍छा थी कि वह संकट के इस समय में स्‍वास्‍थ्‍य के क्षेत्र में थोड़ा योगदान करें। प्रिंसेस सोफिया की शादी 40 साल के प्रिंस कार्ल फिलिप से हुई है। इस शाही कपल के दो बच्‍चे हैं-प्रिंस एलेक्‍जेंडर और प्रिंस गैबरियल।

द रॉयल सेंट्रल के अनुसार, राजकुमारी सोफिया, जो स्वास्थ्य सहायक के रूप में अस्पताल में शामिल हुई हैं, सीधे COVID-19 रोगियों से निपटने में शामिल नहीं होंगी। इसके बजाय, वह गैर-चिकित्सा कार्यों के साथ स्वास्थ्य पेशेवरों का समर्थन करेगी।

बता दें कि स्वीडन में अभी तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 12 हजार पार कर गया है। साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी 12 सौ के पार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles