स्वाजीलैंड के राजा का अजीब आदेश – दो से कम रही पत्नियां तो पति जाएगा जेल

5:44 pm Published by:-Hindi News

स्वाजीलैंड या ईस्वातिनी के राजा ने पुरुषों को आदेश दिया है कि वे कम से कम दो महिलाओं से शादी करें नहीं तो उन्हें जेल की सजा दी जाएगी। ये खबर सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर वायरल हो रही है।

इस खबर में दावा किया गया कि स्वाजीलैंड के पुरुषों को जून से कई शादियां करनी होगी। इतना ही नहीं शादी का खर्च सरकार वहन करेगी और कई शादियां करने वाले पुरुषों को घर दिए जाएंगे।

बता दें कि यहां के राजा की खुद 14 पत्नियां हैं। यहां बहुविवाह की प्रथा है। खबरों के मुताबिक राजा की कुल 15 पत्नियां थीं, लेकिन पिछले साल एक पत्नी की मौत हो गई थी। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, राजा की पत्नी सेंतनी मसान्गो (37) ने कथित तौर से आत्महत्या कर ली थी।

हालांकि मंगलवार को स्वाजीलैंड के राजा मस्वति ने कई महिलाओं से शादी करने संबंधी रिपोर्टों को गलत बताया है। राजशाही वाली सरकार के प्रवक्ता पर्सी सिमेलेन ने इन खबरों को दुर्भावनापूर्ण और खराब बताया। उन्होंने कहा कि राजा ने कभी भी इस तरह का आदेश नहीं दिया। उन्होंने खबर को राजशाही का अपमान भी करार दिया।

पिछले साल ही राजा ने आधिकारिक रूप से इस देश का नाम स्वाजीलैंड से बदलकर किंगडम और ईस्वातिनि रख दिया था। स देश की 63 प्रतिशत आबादी आज भी गरीबी में अपना जीवन यापन करती है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें