Sunday, September 19, 2021

 

 

 

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक पहुंचा UN, कहा – ‘बढ़ते संकट की जिम्मेदारी पूरी तरह भारत पर’

- Advertisement -
- Advertisement -

lodhi

भारत द्वारा पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के दावे पर ऐतराज जतात्ते हुए पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र पहुँच गया. संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थाई प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने सर्जिकल स्ट्राइक के भारत के दावे को झूठ करार दिया.

मलीहा लोधी ने बान की मून के साथ मुलाकात कर कहा कि नियंत्रण रेखा पर तनाव बढ़ाने के लिए भारत पूरी तरह ज़िम्मेदार है. उन्होंने आगे कहा, पाकिस्तान ने अधिकतम संयम का परिचय दिया है लेकिन किसी भी तरह की आक्रामकता और उकसावे का वह जोरदार जवाब देगा.

इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि भारत कश्मीर की समस्या से ध्यान हटाने के लिए तनाव को बढ़ावा दे रहा है. मलीहा ने कहा कि भारत ने ‘कश्मीर में जारी असंतोष’ से दुनिया भर का ध्यान भटकाने के लिए यह संकट पैदा किया है.

उन्होंने कश्मीर में मानवाधिकारों के कथित गंभीर उल्लंघन को खत्म करने के लिए संयुक्त राष्ट्र से हस्तक्षेप की मांग करते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र सचिव ‘संयुक्त राष्ट्र के चार्टर के तहत’ भारत से उसकी ‘आक्रामक कार्रवाइयों एवं उकसावे’ को रोकने की मांग कर ‘निडरता से एवं साफ तौर पर हस्तक्षेप करने’ के लिए ‘बंधे’ हैं ताकि इससे हम और खतरनाक स्थिति की तरफ ना बढ़े.

मलीहा लोधी

लोधी ने ट्वीट किया कि बान की मून ने पाकिस्तान और भारत सरकार से कश्मीर समेत सभी मुद्दों को शांतिपूर्ण तरीके से हल करने की अपील की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles