सुल्ताना तफ़दार इंग्लैंड की महारानी के काउंसलर के रूप में चुनी जाने वाली पहली हिजाबी बैरिस्टर बनी

पहली हिजाब पहनने वाली आपराधिक बैरिस्टर सुल्ताना तफदर को इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है जो बहुत बड़ी बात है इसके साथ ही ये इंग्लैंड में एक वकील के सर्वोच्च पदों में से एक है

बकिंघम पैलेस के पास वेस्टमिंस्टर पैलेस में आयोजित एक समारोह के दौरान उन्हें इस उपाधि से नवाज़ा गया. ब्रिटिश डेली मेल वेबसाइट के अनुसार, उच्च पदस्थ वकील का जन्म इंग्लैंड के ल्यूटन में हुआ था और मूल रूप से वो बांग्लादेश से हैं।

तफ़दर ने पुष्टि की है कि उसे विश्वास नहीं हो रहा था कि उसने क्या हासिल किया है, और यह भी कि ये सब कुछ एक असली अनुभव था। “मैं पूरी तरह से खुश हूं, विशेष रूप से पहले हिजाब पहनने वाले बैरिस्टर के रूप में जिसे क्रिमि’नल बार में भर्ती नियुक्त किया गया है।”

उसने कहा, “प्रतिनिधित्व वास्तव में महत्वपूर्ण है।” उसने हिजाब पहनने वाली लड़कियों के की उनके सपने सच होते है बस सच्ची लगन होनी चाहिए”

उन्होंने पूरे यूरोप में अन्य महिलाओं के सामने आने वाली चुनौती को दुखद बताया। उन्होंने कहा, “यूरोप और विशेष रूप से फ्रांस में ऐसी महिलाएं हैं जो हिजाब पहनने के कारण भेदभाव का सामना कर रही हैं।”

विज्ञापन