ओमान के सुल्तान काबूस बिन सईद का निधन हो गया है. ओमान मीडिया के मुताबिक सुल्तान काबूस का निधन शुकवार को हुआ. सुल्तान के निधन के बाद शनिवार को ओमान में तीन दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया गया. राजशाही ने शनिवार को यह जानकारी दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “महामहिम सुल्तान काबूस बिन सईद अल सईद के निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है. वह एक दूरदर्शी नेता थे, जिन्होंने ओमान को एक आधुनिक और समृद्ध राष्ट्र में बदल दिया.”

वहीं दूसरे ट्वीट के जरिए पीएम मोदी ने सुल्तान की तारीफ की. उन्होंने लिखा, “सुल्तान कबूस भारत के सच्चे मित्र थे और उन्होंने भारत और ओमान के बीच एक अच्छी रणनीतिक साझेदारी विकसित करने के लिए मजबूत नेतृत्व प्रदान किया. मैं हमेशा उनसे मिली गर्मजोशी और स्नेह को संजोकर रखूंगा. उनकी आत्मा को शांति मिले.”

काबूस ने 1970 में अपने पिता का तख्तापलट किया था, और तब से वह राज कर रहे थे. वह कुछ समय से बीमार थे और माना जाता था कि वह कैंसर से पीड़ित थे. उन्होंने अपना कोई घोषित वारिस नहीं छोड़ा है. वह अविवाहित थे और उनकी कोई संतान या भाई नहीं हैं. ऐसे में यह स्पष्ट नहीं है कि उनकी जगह कौन लेगा.

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन