’ईस्टर ब्ला’स्ट’ के राजनीतिकरण को लेकर श्रीलंकाईयों ने भारतीय मीडिया को लगाई लताड़

11:45 am Published by:-Hindi News

श्रीलंका के ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भारतीय मीडिया और राजनेताओं के खिलाफ हाल ही में ईस्टर पर हुए ब्ला’स्ट’ के राजनीतिकरण को लेकर खरी-खोटी सुनाई जा रही है।

21 अप्रैल, रविवार को ईस्टर पर श्रीलंका में आठ अलग-अलग विस्फोट हुए, जिसमें कम से कम 290 लोग मारे गए और 500 घायल हो गए। इन धमाकों में कम से कम पांच भारतीय भी मारे गए हैं।

इस हमले का भारत में एक राजनीतिक दल द्वारा चुनाव प्रचार के लिए ईस्तेमाल किया जा रहा। ऐसे में  श्रीलंका के ट्विटर यूजर ने इसे “राजनीतिक अवसरवाद” कहा। दरअसल, इस हमले पर शोक व्यक्त करने के तुरंत बाद, प्रधान मंत्री ने आतंकवाद से लड़ने के लिए लोगों से भाजपा के कमल के लिए वोट करने की अपील की।

श्रीलंकाई सरकार ने 22 अप्रैल की दोपहर तक किसी भी संदिग्ध का नाम नहीं लिया है और न ही उनमें से किसी की पहचान की है। हालांकि, भारतीय मीडिया के एक वर्ग ने 21 अप्रैल को ही कुछ आतंकी समूहों की पहचान का दावा किया।

बता दें कि श्रीलंकाई सरकार ने फिलहाल संदिग्ध के नाम जारी नहीं किए। बल्कि अफवाहों से बचाने के लिए सोशल मीडिया पर भी रोक लगा दी है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें