श्रीलंका :सरकारी कर्मचारियों को करना होगा हफ्ते में बस चार दिन काम, बाकी दिन करे खेती

सरकार ने Reuters के अनुसार मंगलवार को कहा है कि श्रीलंका ने Government sector के कामगारों के लिए एक chronic fuel shortage से निपटने और और फ़ूड ग्रोथ को बढ़ने के लिए हफ्ते में सिर्फ चार दिन काम करने काम करने को मंज़ूरी दे दी है।

The island nation, जो Government sector में लगभग दस लाख लोगों को रोजगार देता है, एक गंभीर foreign exchange shortage से प्रभावित हुआ है, जिसने इसे ईंधन, भोजन और दवा के महत्वपूर्ण आयात के लिए पैसे ना होने के कारण संघर्ष करना छोड़ दिया है।

जिसके कारण लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है देश के 22 मिलियन लोगों में से कई को पेट्रोल स्टेशनों पर घंटों लाइन में लगना पड़ता है और महीनों से बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है।

श्रीलंका के मंत्रिमंडल ने सोमवार को देर से public sector workers को अगले तीन महीनों के लिए हर शुक्रवार को छुट्टी देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी, क्योंकि फ्यूल की कमी से लोगो बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है इसके सात ही सरकार ने लोगो को खेती करने के लिए उत्साहित किया है।

सरकारी सूचना कार्यालय ने एक बयान में कहा, “सरकारी अधिकारियों को छुट्टी देना उचित है ताकि वो कृषि गतिविधियों में शामिल हो सके।”

विज्ञापन