Saturday, December 4, 2021

पाक के एफ-16 पर पेंटागन बोला – विमानों की गिनती के बारे में जानकारी नहीं

- Advertisement -

भारत द्वारा मार गिराए गए पाकिस्‍तान के एफ 16 विमान को लेकर वॉशिंगटन की ‘फॉरेन पॉलिसी’ पत्रिका ने गुरुवार को खबर दी थी कि अमेरिकी अधिकारियों ने हाल ही में पाकिस्तानी वायुसेना के एफ-16 विमानों की गिनती की थी और उन्हें कोई भी विमान गायब नहीं मिला।

इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए अमेरिकी रक्षा विभाग ने स्‍पष्‍टीकरण दिया है। अमेरिका ने कहा है कि एफ16 विमानों की गिनती के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है। रक्षा विभाग ने डिफेंस मैगज़ीन के दावे को खारिज करते हुए कहा है कि अमेरिका को पाकिस्तान के F-16 विमानों की गिनती को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

बता दें कि बालाकोट में 24 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई की थी। इसके बाद पाकिस्तानी वायुसेना के विमान 27 फरवरी को भारतीय सीमा में घुसे थे। जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाक का एफ-16 विमान मार गिराया था। हालांकि, पाक सेना का दावा है कि उसके एक भी विमान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

इस मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भाजपा पर ‘युद्धोन्माद फैलाने’ का आरोप लगाया है। इमरान ने मैगजीन की इस रिपोर्ट के आधार पर ट्वीट में लिखा, सच्चाई की हमेशा जीत होती है और यही सबसे अच्छी नीति है। युद्ध उन्माद पैदा कर और पाक के एफ-16 विमान को गिराने के झठे दावे के जरिये चुनाव जीतने की बीजेपी की कोशिश को अमेरिकी रक्षा अधिकारियों की पुष्टि से झटका लगा है, जिन्होंने कहा है कि पाकिस्तानी बेड़े से एक भी एफ-16 विमान लापता नहीं है।

इमरान खान के ट्वीट के बाद शनिवार को भाजपा ने विपक्षी दलों को आड़े हाथ लिया। केंद्रीय रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, एकतरफ प्रधानमंत्री मोदी ने नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के बालाकोट में वायुसेना को भेजकर आतंक की जड़ों पर प्रहार किया और दूसरी तरफ विपक्षी दल पड़ोसी देश की बहस को मजबूती देने का प्रयास कर रहे हैं।

गोयल ने इमरान खान के ट्वीट को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, जब आपके पास सैम पित्रोदा, फारूक अब्दुल्ला और अन्य कांग्रेसी नेताओं जैसे लोग होते हैं, जो अपनी सरकार व सेना पर अविश्वास करते हैं, तो निश्चित तौर पर आप आतंक के पनाहगारों के हाथ मजबूत करते हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles