ईरानी सांसद ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि ईरान के राष्ट्रपति बशर अल-असद को सत्ता में बनाए रखने के लिए ईरान ने अपने सीरिया अभियान में $ 20- $ 30 बिलियन के बीच खर्च किया है।

ईरानी संसद सदस्य, हशमतुल्ला फलाहतपीश, जो राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति आयोग का अभिन्न अंग रहे हैं, ने ईरानी राज्य से संबद्ध एत्माद अखबार के साथ एक साक्षात्कार में कल ये रहस्योद्घाटन किया।

उन्होने कहा, “मैं दोहराता हूं, हमने सीरिया को $ 20 बिलियन से $ 30 बिलियन दिया हो सकता है, और हमें इसे सीरिया से वापस लेना होगा। इस देश का पैसा वहां खर्च किया गया है, “उन्होंने कहा, दोहराते हुए कि उनका देश” सीरिया से इस धन को वापस प्राप्त करना चाहिए।

सीरिया के जारी गृह युद्ध के नौ वर्षों के दौरान, ईरान असद शासन का एक महत्वपूर्ण सहयोगी रहा है और उसने शिया मिलिशिया सेनानियों, ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प (IRGC) के कमांडरों, हथियारों और उपकरणों की तैनाती के माध्यम से सैन्य सहायता प्रदान की है। हिजबुल्लाह जैसे प्रॉक्सी समूहों का वित्त पोषण भी किया।

सीरियाई शासन को तैयार करने में खर्च किए गए $ 30 बिलियन ईरान के रक्षा बजट में पिछले साल लगभग 700 ट्रिलियन ($ 16.6 बिलियन) की राशि मे शामिल था।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन