स्पेन के बार्सिलोना और कैम्ब्रिल्स में गुरुवार को आतंकी हमला हुआ. जिसमे 13 लोगों की मौत और 100 से ज्यादा लोगों के जख्मी होने की खबर है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बार्सिलोना की सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट में एक शख्स ने वाहन से टक्कर मार कर कई लोगों को कुचल दिया. लास रामब्लास बार्सिलोना का बहुत मशहूर एवं व्यस्त इलाका है. आमतौर पर यहां पर्यटकों की खासी भीड़ होती है. हालांकि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया है.

इसके अलावा दूसरा हमला बार्सिलोना से 100 किलोमीटर दूर कैम्ब्रिल्स में हुआ. यहां कार ने पुलिस बैरिकेड्स तोड़कर भागने की कोशिश की. इस घटना में 1 पुलिसकर्मी सहित 7 लोग घायल हो गए. पुलिस ने ड्रिस ओकाबिर नाम के एक शख्स को इस घटना में शामिल होने के संदेह में गिरफ्तार किया है.

स्पेन के प्राइम मिनिस्टर मैरिआनो रेजॉय ने कहा कि वो लगातार अधिकारियों के संपर्क में बने हुए हैं और प्राथमिकता घायलों को तुरंत उपचार देने की है. हालांकि अभी तक इस मामले की पूरी रिपोर्ट साफ नहीं हो पाई है.

हालांकि इस हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि वह स्पेन में भारत के दूतावास के साथ लगातार संपर्क में हैं. उन्होंने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक किसी भारतीय के मरने की खबर नहीं है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?