Friday, December 3, 2021

सिसी बोले – मिस्र लीबिया में स्थिरता चाहता है

- Advertisement -

सैन्य हस्तक्षेप की संभावना को बढ़ाने के बाद बुधवार को राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी ने कहा कि मिस्र केवल लीबिया में स्थिरता बहाल करने में रुचि रखता है।

इस हफ्ते की शुरुआत में, अल-सीसी ने कहा कि उनके देश को मिस्र की पश्चिमी सीमा की रक्षा करने के लिए पड़ोसी लीबिया में हस्तक्षेप करने का एक वैध अधिकार था। उन्होंने सेना को देश के बाहर किसी भी मिशन को अंजाम देने के लिए तैयार रहने का आदेश दिया और कहा कि इस तरह के ऑपरेशन में अंतरराष्ट्रीय वैधता होगी।

बुधवार को एक कैबिनेट बैठक के दौरान बोलते हुए उन्होने कहा, जहां उन्होंने सैन्य और नागरिक अधिकारियों के साथ मुलाकात की, अल-सिसी ने क्षेत्र में “पश्चिमी सीमा से मिस्र की राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा करने के लिए लीबिया और इसके संस्थानों में स्थिरता बहाल करने के महत्व पर जोर दिया।

इस हफ्ते की शुरुआत में, अल-सिसी ने एक सैन्य अभियान की चिंताओं को उठाया जब उन्होंने कहा कि उनके देश को पड़ोसी लीबिया में हस्तक्षेप करने का एक वैध अधिकार था। उन्होंने सेना को देश के बाहर किसी भी मिशन को अंजाम देने के लिए तैयार रहने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रत्यक्ष मिस्र के हस्तक्षेप की अंतर्राष्ट्रीय वैधता होगी और मिस्र की पश्चिमी सीमा की रक्षा करना होगा।

बैठक में अल-सिसी ने कहा कि संघर्ष विराम लागू रहना चाहिए और उन्होंने लीबिया के मिलिशिया को खत्म करने का आह्वान किया, और व्यापक राजनीतिक समाधान तक पहुंचने के लिए व्यापारियों को संघर्ष से बाहर रखा। पिछले महीने मिस्र ने लीबिया के दलों के लिए देश के संघर्ष को हल करने के लिए एक पहल का प्रस्ताव रखा।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles