Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

मैक्रों के नक्शेकदम पर सीसी, बोले – ‘हमारी प्राथमिकता राजनीतिक इस्लाम और मुस्लिम ब्रदरहुड से लड़ना’

- Advertisement -
- Advertisement -

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के नक्शेकदम पर चलते हुए मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता राजनीतिक इस्लाम और मुस्लिम ब्रदरहुड से लड़ने की है। उन्होने कहा कि फ्रांस के साथ इस संबंध में सहयोग करने पर विचार जारी है।

फ्रांसीसी अखबार ले फिगारो के साथ एक साक्षात्कार में, अल-सिसी ने कहा कि फ्रांस ने मुस्लिम ब्रदरहुड यूरोप और यूरोपीय नागरिकों के लिए गंभीर खतरे की स्पष्ट दृष्टि विकसित की है। उन्होंने दावा किया कि संगठन उन देशों के लिए एक “अस्तित्व के लिए खतरा” है जहां यह स्थित है।

उन्होंने कहा, “हम इस घातक विचारधारा के खतरों के बारे में लगातार चेतावनी देते रहे हैं, जो कोई सीमा नहीं जानता है, और मिस्र और फ्रांस ने इसकी कीमत चुकाई है।” उन्होंने दावा किया, “आतंकवाद से लड़ने के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर समन्वय स्थापित करने के लिए” फ्रांस का आह्वान किया।

सीसी मुस्लिम ब्रदरहुड की सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों को “खतरे” के रूप में मानते हैं। उन्होने संगठन के दान और सामाजिक गतिविधियों के व्यापक नेटवर्क का हवाला देते हुए, दावा किया कि यह सशस्त्र मिलिशिया है।

ग्रांड इथियोपिया पुनर्जागरण बांध के बारे में पूछे जाने पर, अल-सीसी ने किसी भी संभावित सैन्य टकराव को खारिज कर दिया, यह कहते हुए कि मिस्र इथियोपिया और सूडान के हितों की रक्षा करने वाले अंतिम समझौते तक पहुंचने के मान्यायपूर्ण और कानूनी समाधान के लिए प्रतिबद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles