source: Songwriting Magazine

न्यूजीलैंड की गायिका लॉर्डे ने इजराइल में होने वाला अपना कॉन्सर्ट रद्द किया है. कॉन्सर्ट रद्द करने की वजह बताई जा रही कि लॉर्डे को इजराइल के खिलाफ कई सन्देश भेजे जा रहे है जिसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया.

गायिका लॉर्डे का कॉन्सर्ट तेल अवीव में होना था. लेकिन कॉन्सर्ट से पहले ही दुनिया भर के लोगों ने लॉर्डे को हजारों खत और संदेश भेजें जिसमें उन्होंने फिलिस्तीनी लोगों के मौजूदा हालातों के बारें में बताया और फलस्तीनियों के साथ  हो रहे बुरे बर्ताव, जिसका ज़िम्मेदार इजराइल है  यही वजह है जिसके चलते लॉर्डे ने अपने कॉन्सर्ट को रद्द किया.

गायिका के मुताबिक, दुनिया भर से उनके पास रोज़ हजारों की तादाद में संदेश आ रखे है और लोग उनसे अपील कर रहे थे कि वो कॉन्सर्ट कैंसिल करना चाहए. इसके बाद लॉर्डे ने इजराइल में कॉन्सर्ट का आयोजन करने वालों को भी शो में पेर्फोम करने से इंकार करते हुए एक सूची जारी की.

source: Reuters

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इससे पहले लोगों के तेल अवीव में कई कॉन्सर्ट के लिए विरोध किया चलते दो कॉन्सर्ट रद्द कर दिए गए थे, यह परफ़ॉर्मर यहूदी और फिलिस्तीनी मूल के है. उन्होंने कहा कि अभी फिलिस्तीनी लोगों के हालत काफी गंभीर है इसलिए तेल अवीव में शो करने से ऐसा लगेगा की हम इजराइल का समर्थन कर है.

दुनिया भर के लोगों ट्रम्प के फैसले के खिलाफ निंदा कर रहे है और येरुशलम के हालात बेहतर होने की उम्मीद कर रहे है आपको बता दें कि 6 दिसम्बर को ट्रम्प ने जेरुशलम को इजराइल की राजधानी के रूप में मान्यता देने की घोषणा की थी. ट्रम्प के फैसले पर दुनिया भर के लोगों ने अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की है और ट्रम्प के फैसले का विरोध किया है.

Loading...