अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को ‘मुस्लिम बैन’ पर जारी किये गए संशोधित आदेश पर फिर से झटका लगा हैं. इराक को छोड़कर फिर से लगाए गए 6 मुसलमान देशों के नागरिकों की अमरीका यात्रा पर रोक लगाने के क़दम को अमरीका के हवाई राज्य की अदालत ने असंवैधानिक बताया है.

ज़िला न्यायधीश डेरिक वाटसन ने आदेश दिया कि ट्रम्प के प्रशासनिक आदेश को क़ानूनी चुनौती के दौरान हवाई राज्य की अदालत के लिए यह साबित हो गया है कि इस क़ानून को लागू नहीं किया जा सकता. जज ने ट्रम्प के कई बयानों का हवाला देते हुए यह आदेश सुनाया कि प्रशासन की ओर से इंकार के बावजूद यात्रा पर पाबंदी हक़ीक़त में मुसलमानों पर पाबंदी है. उनका यह आदेश राष्ट्रीय स्तर पर लागू है.

जज वाटसन ने अपने आदेश में यह निष्कर्ष पेश किया कि ट्रम्प का संशोधित प्रशासनिक आदेश वास्तव में पहले वाले आदेश से भिन्न नहीं है. यह फ़ैसला ट्रम्प के प्रशासनिक आदेश के लागू होने से कुछ घंटे पहले आया है.

ट्रम्प के संशोधित आदेश पर पाबंदी के ख़िलाफ़ आदेश सुनाने वाली पहली अदालत है. इससे पहले के आदेश को वॉशिंग्टन राज्य के सीटल शहर में फ़ेडरल जज ने निरस्त किया था. वहीँ कैलिफ़ॉर्निया राज्य में सैन फ़्रान्सिस्को की अपील कोर्ट ने भी पुष्टि की थी.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?