3 34 620x400

पाकिस्तान में खत्म-ए-नुबुवत कानून को लेकर हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिसके चलते पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भी बीच मजमे में शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है.

दरअसल, नवाज शरीफ लाहौर के जमिया नाइमिया में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान एक छात्र ने नवाज शरीफ पर जूता फेंक दिया. नवाज शरीफ कार्यक्रम में शामिल लोगों को संबोधित करने जैसे ही मंच पर पहुंचे, ऑडियंस की तरफ से एक जूता उड़ते हुए आया और सीधे उनके सीने पर आ लगा.

पुलिस ने जूता फेंकने वाले छात्र की पहचान अब्दुल गफूर के रूप में की है जो जामिया का पूर्व छात्र है. दूसरे छात्र की पहचान साजिद के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर कालिख पोत दी गई थी. कालिख पोतने वाले शख्स का कहना है कि आसिफ की पार्टी ने पैगंबर मोहम्मद (सल्ल.) के इस्लाम के अंतिम नबी होने की मान्यता को संविधान के माध्यम से बदलने की कोशिश की है, जिससे उसकी भावनाएं आहत हुई हैं.

बता दें कि ख़त्म-ए-नुबुवत में बदलाव को लेकर पाकिस्तान में जमकर हंगामा मचा था. लाखों की तादात में लोग सड़कों पर उतर आए थे. जिसके बाद सरकार को अपने कदम वापस लेने पड़े थे और कानूनमंत्री को अपना इस्तीफा तक देना पड़ा था.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें