Thursday, May 26, 2022

पकिस्तान में नवाज शरीफ के बाद अब इमरान खान पर फेंका गया जूता

- Advertisement -

पाकिस्तान में खत्म-ए-नुबुवत कानून में छेड़छाड़ को लेकर शुरू हुआ विरोध का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दिनों पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर बीच मजमे में जूता फेंका गया था तो वहीँ पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर कालिख पोत दी गई थी. अब तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) चीफ इमरान खान पर जूता फेंका गया.

मंगलवार को पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के गुजरात शहर में रैली के दौरान इमरान पर ये जूता फेंका गया. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इमरान गाड़ी पर चढ़ कर लोगों को संबोधित कर रहे थे, तभी एक अंजान शख्स ने उन पर जूता फेंक दिया.

हालांकि जूता इमरान को न लगकर पीटीआई नेता अलीम खान को जा लगा जो इमरान के पास खड़े थे. वहां मौजूद सुरक्षा गार्डों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. इस घटना के बाद इमरान ने अपनी रैली रोक दी.

पाकिस्तान की ओर से 88 टेस्ट और 175 वनडे मैच खेलने वाले इमरान खान ने 1996 में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी नाम का राजनीतिक दल बनाया था. तहरीक-ए-इंसाफ को पाकिस्तान की प्रमुख राजनितिक पार्टियों में गिना जाता है.

बता दें कि यह पाकिस्तान में एक सप्ताह के भीतर नेताओं पर हमले की ऐसी तीसरी घटना है. आने वाले दिनों में इस तरह की कई घटनाएँ सामने आ सकती है.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles