एक महिला द्वारा अपने दो छोटे बच्चों को टिगरिस नदी में एक पुल पर फेंकने का वीडियो सामने आने के बाद इराक के लोगों में बाहरी गुस्सा है।

इराकी अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि सुरक्षा बल महिला की पहचान करने और उसे गिरफ्तार करने में सक्षम रहे। इराकी सुरक्षा बलों के एक विशेष दस्ते ने भी, दोनों बच्चों के शवों को पुनः प्राप्त करने में कामयाबी पाई, जिन्हें स्थानीय मीडिया ने हूर मोहम्मद, 3 और मासूमा मोहम्मद, 1 के नामों से पहचाना।

यह घटना 17 अक्टूबर की तड़के हुई थी। अधिकारियों द्वारा जारी सीसीटीवी फुटेज में मां को अल-आइमाह पुल पर बच्चों को टिगरिस नदी में गिरते हुए दिखाया गया था।

घटना स्थल पर दो बच्चों के पिता का एक वीडियो भी सोमवार को वायरल हुआ, जहां वह अपने दो बच्चों के लिए रोते हुए दिखाई दिए, जबकि बचाव दल ने नदी में डूबे दो बच्चों की तलाश की। जांच के दौरान, महिला ने स्वीकार किया कि उसने अपने पति के साथ विवाद के कारण बच्चों की हत्या की थी, जो तलाक मांग रहा था।

कुर्द रूडाव वेबसाइट ने बच्चों के पैतृक पिता, अबू तहसीन डेराजी के हवाले से कहा, “यह अपराध लंबे समय से योजनाबद्ध था। इस महिला को अपने पति से अलग हुए लगभग दो महीने हो चुके हैं।”

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano