जेद्दाहः कतर के सत्तारूढ़ परिवार का दूसरा मुख्य सदस्य कतरियों की एक राष्ट्रीय बैठक बुलाने जा रहा है, ताकि इसके गल्फ पड़ोसियों के साथ विवाद को हल किया जा सके. स्काई न्यूज अरब पर शेख सुल्तान बिन सुहिम अल-थानी ने रविवार को सभी से आगे आकर इस का समधान निकालने की विनती की.

शेख सुल्तान ने कहा,” संकट शुरू होने के बाद से मैं पेरिस में रह रहा हूं. उन्होंने कहा, मैं सऊदी अरब और अन्य खाड़ी देशों में हमारे भाइयों से हमें बचाने की बहाने के तहत अपने मामलों में हस्तक्षेप करने वाले अजनबियों को अब बर्दाश्त नहीं कर सकता.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने कहा “यह हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है कि एकजुट होकर देश के लिए एक साथ रहें. उन्होंने इस पुरे मामले में कतर सरकार की गलती बताई. साथ ही उन्होंने शंका जताई, “मुझे डर है कि कतर की पहचान आतंकवाद से जुड़ी होगी.”

शेख 1 972 से 1985 तक कतर के विदेश मंत्री रहे शेख सुहिम बिन हमद अल-थानी का बेटा है. शेख सुल्तान ने कहा कि उन्होंने कतर सरकार को आतंकवादी संगठनों से उकसाने और उन्हें आश्रय और उनके विचलित और बुरे इरादों के लिए एक मंच देने के लिए दुख महसूस किया.

रविवार को, शेख अब्दुल्ला अल-थानी ने कतर के लोगों को संकट में “शांति के दूत” बनकर आगे आने की अपील की. उन्होंने कहा कि वह विवाद को बुरे से बदतर होता देख दर्द महसूस कर रहे है. ऐसे में अब हम चुप नहीं रह सकते.

Loading...