क़तर और सऊदी अरब के बीच का तनाव हज को लेकर भी देखा गया. क़तर ने सऊदी अरब पर हज के राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया. हालांकि सऊदी अरब ने इसे इनकार किया है.

इसी बीच शाह सलमान ने कत्तरी हाजियों के लिए सलवा बॉर्डर को खोलने का आदेश दिया. उन्होंने यह भी आदेश दिया है कि सऊदी अरब एयरलाइंस से संबंधित एक निजी विमान दोहा हवाई अड्डे से जेद्दाह के लिए सभी कतरी कत्तरी हाजियों को लेकर भी उड़ान भरेगा. ये फैसला क्राउन प्रिन्स मोहम्मद बिन सलमान और कतर शेख अब्दुल्ला बिन अली बिन अब्दुल्ला बिन जसम अल थानी से जेद्दा में हुई मुलाकात के बाद लिया गया.

बैठक के दौरान, शेख अब्दुल्ला बिन अली ने जोर देकर कहा कि सऊदी अरब और कतर के राज्य के बीच के रिश्ते इतिहास में निहित हैं. शाहिद ने कत्तरी हाजियों के प्रवेश के लिए सऊदी अरब के राज्यों के सलवा सीमा पार को खोलने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

इसके अलावा शाह सलमान ने आदेश दिया कि सभी कत्तरी हाजियों को मेहमानों के रूप में दम्मम और अल-अहसा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा में राजा फहद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से ले जाया जाए. इसके अलावा सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद की और से इनके हज और उमराह के लिए सभी व्यय का भुगतान भी किया जाना है

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?