जाने माने परमाणु वैज्ञानिक मोहसेन फखरीजादेह की राजधानी तेहरान के बाहर उनकी ही कार में शुक्रवार को हुई हत्या को लेकर अभी तनाव थमा नहीं था कि इराकी-सीरियाई सीमा ड्रोन पर ड्रोन हमले में वरिष्ठ ईरानी कमांडर की मौत का मामला सामने आया है।

कई मीडिया आउटलेट्स ने इराकी अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा कि आईआरजीसी कमांडर और उनके तीन एस्कॉर्ट्स की सीमा के पास एक ड्रोन के टकराने के बाद कथित तौर पर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतकों के शरीर को इराकी राजधानी बगदाद स्थानांतरित कर दिया गया।

इससे पहले ईरानी परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन फखरीजादेह की शुक्रवार को तेहरान के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, ईरानी अधिकारियों ने उनकी हत्या के लिए इजरायल को दोषी ठहराया था। सोमवार को फखरीज़ादेह के लिए एक अंतिम संस्कार जुलूस में बोलते हुए, ईरान के रक्षा मंत्री ब्रिगेडियर जनरल अमीर हातमी ने कहा कि इसका जवाब दिया जाएगा।

वहीं 3 जनवरी को, बगदाद हवाई अड्डे से निकलने के कुछ ही समय बाद, ड्रोन हमले में अमेरिका ने ईरानी जनरल क़ासम सोलीमनी की हत्या कर दी थी। उन्होंने दावा किया था कि उन्होंने अमेरिका के खिलाफ हमले किए थे।

इस घटना ने तेहरान और वाशिंगटन के बीच तनाव में एक गंभीर वृद्धि देखी गई, और ईरान ने इराक में स्थित अमेरिकी बलों पर हमलों की एक श्रृंखला शुरू करके जवाबी कार्रवाई की।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano