sdd

वॉशिंगटन पोस्ट के लापता पत्रकार जमाल खाशोगी की इस्तांबुल के सऊदी दूतावास में कथित रूप से हत्या को लेकर अमेरिकी सीनेटर ने सऊदी अरब को परिणाम भुगतने की धमकी दी है।

सोमवार को एक वरिष्ठ रिपब्लिकन सीनेटर ने कहा कि यदि सऊदी अरब एक प्रमुख पत्रकार को मारने वाले आरोपों को सच साबित करता है तो सऊदी अरब एक “भारी कीमत” का भुगतान करेगा।

वाशिंगटन पोस्ट के लिए पत्रकार और स्तंभकार जमाल खशोगगी, 2 अक्टूबर को इस्तांबुल में वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करने के बाद गायब हो गए हैं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

अपने ट्विटर अकाउंट पर, लिंडसे ग्राहम ने कहा कि रियाद को “ईमानदार जवाब” प्रदान करना होगा। ग्राहम ने ट्वीट किया। “हम सहमत हैं कि सऊदी सरकार द्वारा गलत काम करने के आरोपों के बारे में कोई सच था, यह यू.एस.-सऊदी रिश्ते के लिए विनाशकारी होगा और आर्थिक रूप से और अन्यथा भुगतान करने के लिए भारी कीमत होगी,”

ग्राहम ने ये भी कहा, “हमारे देश के मूल्यों को दुश्मनों और सहयोगियों के साथ समान रूप से हमारी विदेश नीति का आधार होना चाहिए।”

सोमवार को, राष्ट्रपति रसेप तय्यिप एरदोगन ने सऊदी दूतावास से यह साबित करने का आग्रह किया कि खशोगगी प्रवेश करने के बाद इमारत से बाहर निकले हैं या नहीं।”

वहीं वाशिंगटन पोस्ट के संपादकीय में कहा गया है, ‘‘ खाशोगी के लापता होने के बारे में अमेरिका को तथ्यों को जानने के लिए कड़ी कोशिश करनी चाहिए। ’’ इसमें कहा गया है कि अगर इसमें अगर शहजादे की ओर से पूरा सहयोग नहीं मिलता है तो कांग्रेस को पहला कदम उठाते हुए सऊदी अरब के साथ सारे सैन्य सहयोग निलंबित कर देना चाहिए।

Loading...