Wednesday, October 20, 2021

 

 

 

गिरफ़्तार सऊदी शाहज़ादों की ब्लैकवॉटर के अधिकारियों से झड़प

- Advertisement -

black

ब्रिटिश अख़बार का दावा है कि अमेरिका की निजी सुरक्षा कंपनी के अधिकारियों और गिरफ़्तार सऊदी शहज़ादों के बीच गंभीर झड़पें हुई हैं।

- Advertisement -

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में सऊदी युवराज मोहम्मद बिन सलमान के इशारे पर गिरफ़्तार किए गए सऊदी राजकुमारों और मंत्रियों से पूछताछ तथा निगरानी की ज़िम्मेदारी आले सऊद शासन ने अमेरिका की निजी सुरक्षा कंपनी ब्लैकवॉटर को सौंपी है।

ब्रिटिश समाचारपत्र डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक़ बुधवार रात जब ब्लैकवॉटर के सुरक्षाकर्मियों और अधिकारियों ने सऊदी राजकुमारों से ज़ोर ज़्बरदस्ती और बलपूर्वक पूछताछ करनी चाही तो कुछ शहज़ादों ने उसका कड़ा विरोध किया जिसके कारण ब्लैकवॉटर के सुरक्षाकर्मियों के साथ गरिफ़्तार राजकुमारों की झड़प हो गई।

ब्रिटिश अख़बार ने दावा किया है कि जिस पांच सितारा होटल में गिरफ़्तार राजकुमारों और मंत्रियों को रखा गया है उसके बाहर सऊदी सुरक्षाकर्मी तैनात हैं जबकि अंदर की ज़िम्मेदार अमेरिका की निजी सुरक्षा कंपनी ब्लैकवॉटर को सौंपी गई है। समाचार पत्र के अनुसार ब्लैकवॉटर के अधिकारी पूछताछ के बहाने राजुकमारों को लगातार यातनाएं दे रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि 5 नवंबर को सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान के आदेश पर भ्रष्टाचार के आरोप के अंतर्गत इस देश के 11 राजकुमारों सहित कई मंत्रियों और मशहूर हस्तियों को गिरफ़्तार कर लिया गया था। गिरफ़्तार किए गए लोगों को रेयाज़ के एक पांच सितारा होटल में रखा गया है जिसे सऊदी सरकार ने जेल में परिवर्तित कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles