Sunday, August 1, 2021

 

 

 

मनोरंजन नीति की आलोचना करने पर सऊदी शेख की हुई गिरफ्तारी

- Advertisement -
- Advertisement -

।सऊदी अधिकारियों ने मनोरंजन नीति की आलोचना करने को लेकर इमाम मुहम्मद इब्न सऊद इस्लामिक विश्वविद्यालय के पूर्व संकाय सदस्य शेख अब्दुल रहमान अल-महमूद को गिरफ्तार किया है।

उनकी गिरफ्तारी पर बुधवार को कहा गया कि अल-महमूद को मई 2017 में पेश किए गए एक कार्यक्रम के एपिसोड के एक हिस्से के वितरण के बाद गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने कहा कि मनोरंजन के लिए जनरल अथॉरिटी के बारे में शेख ने उनकी आलोचना की और इसे भ्रष्ट समाज को अनुमति देने के खतरे की चेतावनी दी।

सऊदी शेख की गिरफ्तारी तब हुई जब अधिकारियों ने ओतीबाह जनजाति के नेता फैसल बिन सुल्तान बिन जजाह बिन हमैद को गिरफ्तार किया। शेख फैसल की गिरफ्तारी भी ट्वीट्स की पृष्ठभूमि के खिलाफ हुई, जिसमें उन्होंने जनरल अथॉरिटी फॉर एंटरटेनमेंट और इसके अध्यक्ष तुर्क अल-शेख की आलोचना की।

उन्होने मनोरंजन कार्यक्रमों को तार्किक रूप से लागू करने और धर्म और विश्वास के सार के बिना स्वीकार किए जाने की मांग की। अधिकारियों ने पूछताछ के लिए प्रसिद्ध कवि सफ़र अल-डगहेल्बी को भी बुलाया, क्योंकि उनकी एक कविता में अल-शेख परिवार की अप्रत्यक्ष आलोचना शामिल थी।

अधिकारियों ने मनोरंजन के जनरल अथॉरिटी के प्रमुख की प्रथाओं की आलोचना करने वाले एक वीडियो के कारण, हमूद बिन कासी अल-सुबाई और पूर्व में वीडियो डिजाइनर कंसल बिन सूबे को गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles