सऊदी ने जारी किया Hajj 2022 Logo, लोगो में उत्साह और जश्न का माहौल

Saudi released the Hajj 2022 logo, the atmosphere of enthusiasm and celebration in the logo

सऊदी अरब के हज और उमराह मंत्रालय ने हज 2022 का Logo जारी किया है। जिसके बाद लोगो में उत्साह बढ़ गया है।

सऊदी अरब के हज और उमराह मंत्रालय ने आधिकारिक हज 2022 Logo का खुलासा किया है, जिसका इस्तेमाल दुनिया भर में होने वाले आयोजन को बढ़ावा देने के लिए किया जाएगा, इस Logo में कपड़ों और स्मृति चिन्ह शामिल हैं जो पूरी ज़िन्दगी में एक बार हज करने की ख़ुशी मनाते है।

इसके साथ इस Logo में मक्का में ग्रैंड मस्जिद है, जो दुनिया भर में सैकड़ों हजारों मुसलमानों की मेजबानी करेगा क्योंकि वे इस्लाम के सबसे पाक जगह में से है जगह पर ज़ायरीन जाते हैं और इस्लाम के पीलर्स में से एक हज को पूरा करते है।

नए लोगो पर एक नज़र डालें;

सऊदी अरब के हज और उमराह मंत्रालय हर साल ब्रांडिंग बनाने के लिए नए हज Logo को जारी करता है।

यह एक ऐसा पल है जब हज को और इस बहुत बड़े कार्यक्रम को रिप्रेजेंट किया जाता है और ये अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग मायने रखती है।

इसके साथ ही हज और उमराह मिनिस्ट्री ने एक बयान में कहा है कि हज 2022 की सारी तैयारियां मुकम्मल हो चुकी है इसके साथ ही सऊदी सरकार ने इस बार एक मिलियन हज यात्रियों को हज करने के लिए आमंत्रित किया है.

जिसमें 85 प्रतिशत विदेशी ज़ायरीनों को कोटा अलॉट किया है इसके साथ ही बाकी के बचे १५ प्रतिशत हज के लिए घरेलू ज़ायरीनों को दिया है इतनी बड़ी संख्या में लोगों को संभालना एक बड़ा काम है.

उन्होंने बयान में कहा है कि सारी साइट्स पूरी तरह से तैयार हो चुकी है और ज़ायरीनों के स्वागत के लिए सब तैयारी हो चुकी है इसके साथ ही इस बार स्मार्ट कार्ड को भी लागू कर दिया गया है.

 

विज्ञापन