बुधवार को अमेरिका की यात्रा पर पहुंचे सऊदी अरब के डिप्टी क्रॉउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से व्हाइट हाउस में मुलाकात की. याद रहे डिप्टी क्रॉउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के पास सऊदी अरब के रक्षामंत्री का पद हैं.

ट्रंप द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति का पद संभालने के बाद आधिकारिक तौर पर डिप्टी क्रॉउन प्रिंस मोहम्मद की डोनाल्ड ट्रम्प से ये पहली मुलाक़ात हैं. इस बैठक के बाद सऊदी अरब के अधिकारी ट्रंप के रुख को देखकर आशावादी भी नजर आये. सऊदी अधिकारी ट्रंप को अपने मुख्य रणनीतिक साझेदार के रूप में देखेते हैं.

दोनों नेताओं के बीच सऊदी अरब में निवेश के अवसरों के अलावा सीरिया में जारी युद्ध को समाप्त करने के प्रयासों जैसे विषयों पर चर्चा हुई. बैठक के बाद प्रिंस मोहम्मद कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प का मुस्लिम विश्व के साथ काम करने और अपने हितों को हासिल करने के लिए गंभीर इरादा है. प्रिंस मोहम्मद के अनुसार वे ट्रम्प को मुसलमानों के सच्चे दोस्त के रूप में मानते हैं.

इस अवसर पर अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेन्स, ट्रम्प के वरिष्ठ सलाहकार एवं दामाद जेर्ड कुशनर, चीफ ऑफ स्टॉफ रेंस प्राइबस और स्टीव बैनन भी मौजूद रहे.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?