एर्दोगान ने सऊदी अरब से मांगा खशोगी के दूतावास से बाहर निकलने का सबूत

11:37 am Published by:-Hindi News

अंकाराः तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैय्यप एर्दाेगन ने सोमवार को सऊदी अरब को लापता पत्रकार जमाल खशोगी का इस्तांबुल स्थित उसके वाणिज्य दूतावास से बाहर निकलने का सबूत देने को कहा है।

एर्दाेगन ने कहा,”वाणिज्य दूतावास के अधिकारी यह कहकर खुद को बचा नहीं सकते कि वह इमारत से बाहर निकल चुका था।” उन्होंने कहा,”यदि  खशोगी बाहर निकला तो आपको फुटेज के माध्यम से इसे साबित करना होगा।”

उन्होंने कहा,”मैं इसके बारे में चिंतित हूं। मुझे इसके बारे में सुनना पसंद नहीं है। उम्मीद है कि मामले का हल निकलेगा। अभी इसके बारे में कोई भी कुछ भी नहीं जानता है।”

दरअसल, तुर्की जांच अधिकारियों का मानना है कि दो अक्टूबर को इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास से लापता ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ के पत्रकार जमाल खशोगी की ह*त्या कर दी गई है। तुर्की के अधिकारियों ने दावा किया कि जांचकर्ताओं के पास खशोगी की पूर्व नियोजित हत्या के ‘पुख्ता सबूत’ हैं।

तुर्की के अधिकारियों का ये भी कहना है कि 15 सदस्यीय सउदी टीम को विशेष तौर से पत्रकार की ह*त्या के लिए भेजा गया था। तुर्की ने अब सऊदी अरब से दूतावास की तलाशी लेने की अनुमति देने की मांग की है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें