Sunday, June 20, 2021

 

 

 

परमाणु वैज्ञानिक की हत्या से जुड़े ईरान के आरोपो को सऊदी अरब ने किया खारिज

- Advertisement -
- Advertisement -

सऊदी अरब के विदेश राज्य मंत्री ने मंगलवार को प्रमुख ईरानी परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन फाखरीज़ादे की हत्या में रियाद पर लगाए गए आरोपो को लेकर ईरान के विदेश मंत्री की आलोचना की।

सऊदी विदेश मंत्री अदेल अल जूबेर ने कहा कि ईरान के विदेश मंत्री ज़रीफ़ ईरान में होने वाली किसी भी नकारात्मक चीज़ के लिए किंगडम को दोषी ठहराने के लिए बेताब हैं। क्या वह हमें अगले भूकंप या बाढ़ के लिए दोषी ठहराएगा?”

जुबेर की टिप्पणी सोमवार को मोहम्मद जवाद ज़रीफ़ द्वारा की गई टिप्पणियों की प्रतिक्रिया के रूप में सामने आई। क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बीच हुई बैठक में सऊदी अरब की और से मोहसिन फखरीज़ादेह की हत्या में योगदान दिया गया।

उन्होने इंस्टाग्राम पर लिखा, अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पेओ की इस क्षेत्र की जल्दबाजी वाली यात्राएं, सऊदी अरब और नेतन्याहू की बयानों में त्रिपक्षीय बैठक इस साजिश की ओर इशारा करती है जो दुर्भाग्य से शुक्रवार के कायरतापूर्ण आतंकवादी कार्य और देश के शीर्ष अधिकारियों में से एक की शहादत पर उभरी है।

ईरान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि तेहरान को फ़ख़रज़ादेह की हत्या में इजरायल के साथ एक विदेशी-विरोधी विपक्षी समूह पर संदेह है, जिसे पश्चिमी शक्तियां एक परित्यक्त ईरानी परमाणु हथियार कार्यक्रम के वास्तुकार के रूप में देखती हैं। वहीं नेतन्याहू के कार्यालय ने हत्या पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles