Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

सऊदी में मॉल में थूकने पर युवक को किया गया गिरफ्तार, हो सकती है मौत की सज़ा

- Advertisement -
- Advertisement -

सऊदी अरब (Saudi Arabia) में कोरोना वायरस से निपटने के लिए सख्त कानून लागू किए गए है। जिसके तहत बीमारी और टेवल हिस्ट्री छुपाने पर करोड़ो रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इसी बीच एक युवक को मॉल थूकने को लेकर गिरफ्तार किया गया। कहा जा रहा है कि अब इस अपराध के लिए उसे मौत की सज़ा मिल सकती है।

गल्फ न्यूज़ के मुताबिक सऊदी अरब के उत्तरी प्रांत में इस शख्स को मॉल में एक ट्रॉली पर थूक फेंकते हुए देखा गया। आखिर ऐसा उसने क्यों किया इसके बारे में फिलहाल पता नहीं चल सका है। लेकिन उससे फिलहाल पूछताछ चल रही है। इस घटना के बाद मॉल के एरिया को सैनेटाइज़ किया गया।

वहीं सऊदी अरब के किंग सलमान ने कोरोनोवायरस प्रभावित कंपनियों और सरकारी समाचार एजेंसी में काम करने वाले 1.2 मिलियन लोगों की मदद के लिए 9 अरब सऊदी रियाल जारी किए।

इसके अलावा सऊदी कर्मचारियों के वेतन का तीन महीने की अवधि के लिए 60 प्रतिशत वहन करने का सरकार को आदेश दिया है।  ये मदद बेरोजगारी बीमा प्रणाली (SANID) में निर्धारित शर्तों के अनुसार होगा। इसमें उन 70 प्रतिशत कंपनियों को शामिल किया गया है जहाँ सऊदी कामगारों की संख्या पाँच से अधिक है।

यह निर्णय मुआवजे की अवधि के दौरान कर्मचारियों को मासिक वेतन देने वाले नियोक्ताओं को भी छूट देगा। कंपनियों को हालांकि मुआवजे की अवधि के दौरान श्रमिकों को काम करने की आवश्यकता नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles