Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

शाह सलमान ने हज और उमराह के लिए सहायता पैकेज को दी मंजूरी

- Advertisement -
- Advertisement -

सऊदी किंग सलमान ने हज और उमराह कंपनियों के लिए एक सहायता पैकेज को मंजूरी दी है जो कोविड -19 महामारी के कारण निलंबन हज और उमराह से आर्थिक रूप से प्रभावित हुए हैं।

सहायता पैकेज, जिसे सोमवार को जारी किए गए एक शाही आदेश के माध्यम से अनुमोदित किया गया है, में उन पहल की एक सूची शामिल है जिन्हें सरकार द्वारा चल रहे कोरोनावायरस महामारी के कारण कंपनियों पर नकारात्मक आर्थिक प्रभावों को कम करने के लिए अनुमोदित किया गया है।

मक्का और मदीना शहरों में स्थित हज और उमराह कंपनियों की आवास सुविधाओं को छोड़कर, नगर निगम की वाणिज्यिक गतिविधियों के लिए लाइसेंस शुल्क वसूला जाता है। यह उपाय एक वर्ष तक चलेगा।

हज और उमराह क्षेत्र में कार्यरत निजी क्षेत्र के उद्यमों को नियोजित प्रवासियों पर लगाए गए शुल्क का भुगतान करने से छूट दी जाएगी। यह छूट छह महीने तक रहेगी। मक्का और मदीना शहरों में आवास सुविधाओं के लिए पर्यटन लाइसेंस एक वर्ष के लिए नि: शुल्क नवीनीकृत किया जाएगा।

हज और उमराह सेक्टर से संबंधित गतिविधियों में काम करने वाले प्रवासियों के लिए रेजिडेंसी (इकामा) नवीकरण शुल्क का संग्रह छह महीने के लिए स्थगित कर दिया जाएगा, एक साल में किश्तों में भुगतान की जाने वाली राशि शामिल है।

परिवहन तीर्थयात्रियों की सुविधाओं के साथ काम करने वाली बसों के लिए ट्रैफिक लाइसेंस की वैधता को एक वर्ष और मुफ्त में बढ़ाया जाएगा।

आगामी हज सत्र के दौरान चलने वाली नई बसों पर सीमा शुल्क का संग्रह तीन महीने के लिए स्थगित कर दिया जाएगा, इसकी देय तिथि से शुरू होने वाली चार महीनों में किश्तों में भुगतान की जाने वाली राशि शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles