sauu

पत्रकार जमाल खशोगी की कथित ह’त्या को लेकर सऊदी राजवंश को दुनिया भर में आलोचना झेलनी पड़ रही है। इसी बीच शाह सलमान और शहजादे मोहम्मद बिन सलमान ने मृतक पत्रकार जमाल खशोगी के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की है।

सरकारी समाचार एजेंसी ‘एसपीए’ ने बताया है कि सऊदी के शासक ने खशोगी के बेटे सलाह और भाई साहेल से शाही महल में मुलाकात की है। मुलाकात के दौरान क्राउन प्रिंस मोहम्मद भी मौजूद रहे। बता दें कि क्राउन प्रिंस पर पूरी साजिश रचने का आरोप लग रहा है।

वॉशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार खशोगगी और प्रिंस मोहम्मद के मुखर आलोचक ने आखिरी बार 2 अक्टूबर को इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में प्रवेश किया था। रविवार को सऊदी विदेश मंत्री अदेल अल-जुबेर ने पहली बार खशोगगी की मौत को “ह’त्या” के रूप में वर्णित किया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

रियाद ने शुरुआत में इनकार कर दिया था कि सऊदी अधिकारियों को 59 वर्षीय असंतुष्ट पत्रकार के साथ क्या हुआ, इस बाबत जानकारी है। उन्होंने कहा कि उन्होंने आगामी शादी के लिए कागजात लेने के बाद वाणिज्य दूतावास छोड़ दिया था।

अल-जुबेर ने रविवार को फॉक्स न्यूज को बताया कि राज्य “इस हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित करने के लिए दृढ़” था, “राष्ट्रपति रसेप तय्यिप एर्डोगान ने सऊदी अरब की जगह तुर्की में संदिग्धों की कोशिश की थी।

Loading...