khashogi bin salman

सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के बाद से सऊदी सरकार के खिलाफ दुनिया भर के देश सवाल उठा रहे है. ऐसे में सऊदी सरकार ने बत्यान दिया था की खशोगी के हत्यारों को बख्शा नहीं जाएगा . अब सऊदी विदेश मंत्री आदिल अल जुबेर ने कहा की खशोगी के हत्यारों को सज़ा सऊदी में ही मिलेगी.

तुर्की मीडिया के मुताबिक, जुबेर ने बहरीनी राजधानी में एक क्षेत्रीय रक्षा मंच में कहा की “प्रत्यर्पण के मुद्दे पर, व्यक्ति सऊदी नागरिक हैं. उन्हें सऊदी अरब में हिरासत में लिया गया है, और जांच सऊदी अरब में ही हो रही है, और सऊदी अरब में उनका मुकदमा चलाया जाएगा.”

khasss

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

 

जूबेर की टिप्पणियां राष्ट्रपति एर्दोगान ने 18 सऊदी नागरिक अधिकारियों के प्रत्यर्पण के लिए कहा इस महीने इस्तांबुल में अपने देश के वाणिज्य दूतावास में सऊदी सरकार के एक आलोचक खशोगी की हत्या में शामिल थे.

खशोगी मामले को लगभग तीन हफ्तों तक नकारने के बाद, रियाद ने स्वीकार किया कि खशोगी की हत्या को “पूर्वनिर्धारित” किया गया था, लेकिन सऊदी के शक्तिशाली क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की भागीदारी से इंकार कर दिया.

वहीँ हत्या में सऊदी की भागीदारी के आसपास बढ़ते संदेह को संबोधित करते हुए जुबेर ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में खशोगी की हत्या पर वैश्विक चिल्लाहट और मीडिया का ध्यान “हिंसक” बन गया है क्योंकि उन्होंने जनता से आग्रह करने से पहले जांच के परिणामों की प्रतीक्षा करने का आग्रह किया.

Loading...