Thursday, August 5, 2021

 

 

 

सऊदी ने नई हज फीस का किया ऐलान, भारतीय हाजियों को चुकानी होगी ये रकम

- Advertisement -
- Advertisement -

सऊदी अरब ने हज वीजा पर नई फीस का किया ऐलान कर दिया। जो इस साल लागू होंगे। मुस्लिम दुनिया केजयरिनों को एजेंसियों द्वारा वसूल की जाने वाली आसमान छूती फीस के अलावा 80 डॉलर का भुगतान करना होगा।

मलेशियाई मंत्री ने नई हज फीस के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस साल के हज सीजन के लिए नई फीस देनी होगी। जो सभी देशों के हाजियों पर लागू होगी। सऊदी अरब के हज और उमराह मंत्री मोहम्मद सालेह बिन ताहेर बेंटेन ने अगले हज सत्र के लिए मलेशिया को ये जानकारी दी।

सऊदी अरब की और से ये जानकारी मलेशिया के साथ हाजियों के आगमन और उनके प्रवास के दौरान प्रदान की जाने वाली सेवाओं के प्रबंधन की व्यवस्था के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के दौरान दी गई।

रावा ने यह भी कहा कि रियाद बार-बार हाजियों पर लगाए गए शुल्क को समाप्त कर देगा। रावा ने खुलासा किया कि निकट भविष्य में इस्लामिक मामलों के प्रशासन में दोनों देशों के हितों को शामिल करते हुए मलेशिया और सऊदी अरब के बीच एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।

भारतीय हाजियों को चुकाने होंगे अतिरिक्त 5696.36 रुपए

सऊदी अरब की हज वीजा पर नई फीस के ऐलान के साथ ही भारतीय हाजियों को अतिरिक्त 5696.36 रुपए चुकाने होंगे। बता दें कि इससे पहले उमराह के लिए बीमा अनिवार्य किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles