expats

रायद – लगातार तीन वर्षों के प्रयासों के बाद, न्याय मंत्री वालीद अल-समएनी ने सोमवार को सऊदी में पहली श्रम अदालतों का उद्घाटन किया. जिसमें प्रवासी मज़दूर के श्रम उल्लंघन करने पर कार्यवाही की जाएगी.

नई विशेष अदालतें पूरे राज्य में अदालतों के लिए नए मानकों को स्थापित करने के लिए बनाई गई हैं. मंत्री ने कहा, “न्याय मंत्रालय को श्रम अदालतों का हस्तांतरण न्यायपालिका के सऊदी कानून में निर्धारित विशेष न्याय प्रणाली के लिए काम में नवीनतम कदम है. जुसके तहत उल्लंघनकर्ताओं पर नज़र रखी जाएगी.

उन्होंने कहा, “सुप्रीम न्यायिक परिषद ने बड़ी भूमिका निभाई है और निवेश और आर्थिक माहौल पर इसके प्रभाव के साथ इस बदलाव के लिए मार्ग प्रशस्त किया है.”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

expats

 

 

अल-सामानी ने कहा, “ये अदालतें सऊदी न्यायपालिका के इतिहास में एक महत्वपूर्ण चरण में आती हैं, जहां प्रणाली हमारे देश के आर्थिक विकास के अनुरूप डिजिटल और संस्थागत परिवर्तन देख रही है.” “हमारा मातृभूमि विभिन्न पहलुओं में विकास का आनंद ले रहा है, परिवर्तन और विज़न 2030 की तरफ बढ़ रहा है.”

मंत्री ने कहा कि नई अदालतों की प्रक्रिया न्याय की तेज वितरण और ग्राहकों के लिए बेहतर सेवा के लिए पूरी तरह से डिजिटल होगी, मंत्री ने कहा, गति और प्रौद्योगिकी के महत्व को ध्यान में रखते हुए। श्रम अदालत के न्यायाधीशों के पास विभिन्न अनुभव हैं और श्रम मामलों को संभालने के लिए प्रशिक्षित किया गया.

Loading...