nety

nety

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को दावा किया कि सऊदी अरब ने एयर इंडिया के विमानों को तेल अवीव से भारत की यात्रा के लिए अपने क्षेत्र से गुजरने की इजाजत दे दी है. हालांकि सऊदी अरब की और से इस बारें में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई.

नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात के बाद इजरायल के संवाददाताओं से वाशिंगटन में एक ब्रीफिंग के दौरान यह घोषणा की. ध्यान रहे सऊदी अरब इजरायल को एक राष्ट्र के तौर पर मान्यता नहीं देता. ऐसे में इजरायल से 70 साल पुराना एयरस्पेस बैन हटाना एक बड़ी बात है.

पिछले महीने ही एयर इंडिया ने तेल अवीव के लिए सऊदी अरब होते हुए सप्ताह में तीन उड़ानों की घोषणा की थी. जिस पर रियाद के उड्डयन विभाग ने कहा था कि फिलहाल एयर इंडिया की इजरायल जाने वाली उड़ानों को सऊदी अरब के आसमान से गुजरने की इजाजत नहीं दी गई है.

वहीं एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा था कि “सरकारी स्वामित्व वाली वाहक ने नई दिल्ली और तेल अवीव के बीच सप्ताह में तीन उड़ानों का आदेश दिया था. उन्होंने कहा था कि भारतीय एयरलाइंस उन उड़ानों में सऊदी हवाई क्षेत्र को पार करने की मंजूरी के लिए इंतजार कर रही है.” लेकिन इसे सऊदी अथॉरिटी द्वारा मना कर दिया गया है.

ध्यान रहे इज़राइली एयरलाइंस इएलएल वर्तमान में मुंबई में एक सप्ताह में चार उड़ानें संचालित करती है, ये उड़ानें 7 घंटे में तेल अवीव पहुंचती हैं क्योंकि ये भारत के पूर्वी छोर से होते हुए इथियोपिया जाती हैं और फिर इजरायल पहुंचती हैं. ऐसा इसलिए करना पड़ता है क्योंकि सऊदी अरब के आसमान से उड़ान भरने की इजाजत नहीं है, जो इजरायल के लिए भारत से जाने का सीधा रास्ता है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?