Monday, May 17, 2021

सऊदी महिला ने रचा इतिहास – डिजिटल सहयोग संगठन की पहली प्रमुख चुनी गईं

- Advertisement -

सऊदी अरब की महिला दीमाह अलय्या को मंगलवार को डिजिटल सहयोग संगठन का पहला महासचिव नियुक्त किया गया। डिजिटल सहयोग संगठन ने मंगलवार को रियाद में अपनी पहली बैठक आयोजित की, जिसकी अध्यक्षता सऊदी अरब के संचार और सूचना प्रौद्योगिकी अभियांत्रिकी मंत्री ने की।

अंतर्राष्ट्रीय संचार संघ के महासचिव हाउलिन झाओ, विश्व आर्थिक मंच के अध्यक्ष बोरगे ब्रेंडे, खाड़ी देशों की परिषद (जीसीसी) के महासचिव डॉ नायफ अल-हज़रफ़ और संयुक्त राष्ट्र के अन्य कार्यक्रमों के प्रतिनिधि अब्दुल्ला बिन आमिर अल-स्वाहा, सदस्य राज्यों के मंत्रियों की उपस्थिति में चुना गया।

सऊदी अरब, बहरीन, जॉर्डन, कुवैत और पाकिस्तान द्वारा प्रतिनिधित्व किए गए पहले पांच सदस्य राज्यों ने भी समूह में नाइजीरिया और ओमान का स्वागत किया।

सात सदस्य राष्ट्रों का गठन जिनकी विश्व जीडीपी में $ 2 ट्रिलियन हिस्सा है।  अपनी 14 ट्रिलियन अवसरों के साथ आम बाजार की क्षमता है। इन देशों की आबादी 480 मिलियन है, जिनमें से 80 प्रतिशत युवा हैं।

सऊदी प्रेस एजेंसी के अनुसार, “बैठक के दौरान, डिजिटल श्रम बाजार में, इसके अलावा, ट्रांस बॉर्डर डेटा को छांटने और अन्य लोगों को महिला सशक्तीकरण का समर्थन करने के लिए सहयोग के लिए स्पॉटलाइट का महत्व स्थापित करने के उद्देश्य से पांच गुणात्मक पहल शुरू करने के लिए मंजूरी दी गई है।

एसपीए ने कहा कि उद्यमशीलता और छोटे और मध्यम आकार की कंपनियों को सर्वश्रेष्ठ सेवा देने और सभी के लिए एक डिजिटल भविष्य का एहसास करने की पहल की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles