ks

ks

सऊदी अरब के क्राउन प्रिन्स मोहम्मद बिन सलमान ने रविवार को राजगद्दी के उत्तराधिकारी के रूप में अपने पहले विदेशी दौरे की शुरुआत मिस्र से की है.

मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फातह अल-सीसी ने काहिरा हवाई अड्डे पर खुद मोहम्मद बिन सलमान का इस्तकबाल किया. प्रिंस मोहम्मद के कार्यालय के प्रमुख, बदर अल-आस्कर ने ट्वीट किया कि मिस्र के हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद प्रिंस के विमान को मिस्र के लड़ाकू विमानों द्वारा ले जाया गया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मिस्र के राष्ट्रपति के प्रवक्ता बासम रदी ने कहा कि प्रिंस मोहम्मद और सीसी एक प्रमुख क्षेत्रीय सहयोगी हैं, जो आर्थिक संबंधों को मजबूत करने और संयुक्त परियोजनाओं को लॉन्च करने के लिए वार्ता में शामिल हुए हैं, विशेषकर लाल सागर के पर्यटन क्षेत्र में.

अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान सोमवार को मिस्र के कॉप्टिक पोप तवाडोस से मुलाकात करेंगे. सोमवार को, वह कॉप्टिक ऑर्थोडॉक्स चर्च का दौरा करेंगे, जहां वे तवाडोस II से मिलेंगे.

बता दें कि इससे पहले अप्रैल 2016 में, सऊदी राजा सलमान के दौरे के दौरान उनकी तवाडोस के साथ मुलाकात हुई थी, जो एक सऊदी राजा और कॉप्टिक पोप के बीच पहली बार मुलाकात थी.