सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने शुक्रवार को फाइजर-बायोएनटेक द्वारा बनाई गई कोरोनावायरस वैक्सीन की पहली खुराक ली। जिसके एक सप्ताह बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने इलाज शुरू किया।

राज्य की समाचार एजेंसी एसपीए ने बताया कि इस टीकाकरण को कैमरे में कैद किया गया ताकि देश के लिए कोविड-19 योजना के हिस्से के रूप में प्रशासित किया जा सके।

स्वास्थ्य मंत्री तौफीक अल-रबिया के सउदी और अन्य निवासियों से इलाज के आग्रह करने के बाद लगभग 50,000 लोगों को कोरोनावायरस वैक्सीन के लिए पंजीकृत किया गया।

राबिया ने पिछले सप्ताह कहा, “पिछले नौ महीनों में, मैं उत्सुकता से पंजीकृत मामलों की संख्या देखती रही। लेकिन आज, मैं खुशी से उन लोगों की संख्या देख रही हूँ, जिन्हें टीका लगाया गया है।”

सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने नवंबर में कहा था कि उसे 2021 के अंत तक 70 प्रतिशत आबादी को टीका लगाने के लिए पर्याप्त टीका प्राप्त होने की उम्मीद है।

मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा, रियाद ने कोरोनोवायरस के 361,903 मामले दर्ज किए हैं, जिसमें पिछले 24 घंटों में 178 का पता लगा। पिछले 24 घंटों में नौ लोगों की मौतों भी हो गई। अब तक सऊदी में कोरोना से कुल 6,168 लोगों ने अपनी जान गंवाई।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano