सऊदी क्राउन प्रिंस का ऐलान – रिहा होंगे 850 भारतीय कैदी, हज कोटे में 25 हजार की बढ़ोतरी

11:58 am Published by:-Hindi News

भारत के दौरे पर आए सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद अपने देश की जेलों में बंद 850 भारतीय कैदियों को रिहा करने का फैसला किया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर बताया, ‘पीएम मोदी के अनुरोध पर सऊदी के क्राउन प्रिंस ने वहां की जेलों में बंद 850 भारतीयों की रिहाई के आदेश दिए हैं।’

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में रवीश कुमार ने लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरोध पर सऊदी अरब के युवराज ने भारतीय हज यात्रियों की संख्या को बढ़ाकर 2 लाख कर दिया है। बता दें कि सऊदी अरब ने भारत के लिए आवंटित हज कोटे में करीब 25 हजार की बढ़ोतरी की थी, जिससे यह अब दो लाख हो गया है. पिछले साल 1,75,025 लोग हज पर गए थे।

उल्लेखनीय है कि क्राउन प्रिंस सलमान मंगलवार रात भारत दौरे पर नई दिल्ली पहुंचे। इस दौरान जो सबसे महत्वपूर्ण फैसला लिया गया, वह भारत में 100 अरब डॉलर के निवेश से जुड़ा हुआ है। सऊदी ने ऊर्जा, रिफाइनिंग, पेट्रो-केमिकल्स, इफ्रास्ट्रक्चर, खेती, विनिर्माण के क्षेत्र में निवेश का फैसला किया है।

Loading...

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें