crown
source: Al Arabiya

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने बुधवार को पत्रकार जमाल खशोगी मामले को बेहद दुखद और अन्यायपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि अंत में जीत न्याय की ही होगी। प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान रियाद में आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय निवेश कांफ्रेंस में भाग ले रहे थे।

सऊदी प्रिंस ने खशोगी की ह’त्या पर समिट में कहा, ‘जमाल खशोगी की ह’त्या एक घृणित अपराध है जिसे उचित नहीं ठहराया जा सकता है.’ सऊदी प्रिंस ने कहा कि वॉशिंगटन पोस्ट के कॉलमनिस्ट की हत्या के कारण किंगडम और तुर्की के बीच मतभेद नहीं होंगे। दरअसल तुर्की के अधिकारी इसमें लगातार सऊदी की साजिश बता रहे हैं।

प्रिंस सलमान ने कहा कि सभी अपराधियों को सजा मिलेगी। उन्होंने कहा कि सऊदी अरब और तुर्की मिलकर काम करेंगे और मामले की हकीकत तक पहुंचेंगे। उन्होंने कहा, ‘सभी सऊदी निवासियों के लिए यह घटना बेहद दुखद है… ऐसा नहीं होना चाहिए था अंत में न्याय होकर रहेगा।

उन्होंने तुर्की के आरोपों के बीच कहा है कि सऊदी के साथ उसके अच्छे संबंध हैं। उन्होंने कहा, “कई लोग इस दर्दनाक स्थिति का लाभ उठाकर सऊदी अरब और तुर्की के बीच एक दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं और मैं उन्हें एक संदेश देना चाहता हूं, आप ऐसा कभी भी नहीं कर पाओगे।”

गौरतलब है कि दो अक्टूबर को पत्रकार खशोगी इस्तांबुल के सऊदी दूतावास में गए थे, जहां उनकी ह’त्या कर दी गई थी। पहले सऊदी सरकार ने दूतावास में ह’त्या की  बात से इनकार किया था, लेकिन बाद में खुद ही कहा था कि खशोगी दूतावास में हुए झगड़े में मा’रे गए थे।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें