Thursday, July 29, 2021

 

 

 

कोरोनोवायरस फैलने से सऊदी ने शिया बहुल कतीफ को किया पूरी तरह सील

- Advertisement -
- Advertisement -

सऊदी अरब ने कोरोनोवायरस के प्रसार से बचने के लिए पूर्वी क्षेत्र में कातिफ प्रांत को पूरी तरह से सील कर दिया है। साथ ही सभी स्कूलों और उच्च शिक्षा संस्थानों को दो सप्ताह के लिए बंद कर दिया है।

सऊदी प्रेस एजेंसी ने कहा, सऊदी शिक्षा अधिकारी डिस्टेन्स एजुकेशन की पहल को सक्रिय करेंगे। अब तक सऊदी में  पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर सात हो गई है।

सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी घोषणा की है कि जो लोग पिछले 14 दिनों में इटली, कोरिया, मिस्र और लेबनान की यात्रा कर चुके हैं, उन्हें खुद को अलग करना चाहिए और वापस लौटने पर दो सप्ताह की अवधि के लिए घर पर रहना चाहिए।

इस बीच, खेल मंत्रालय ने कोरोनोवायरस के संभावित प्रसार के खिलाफ एहतियाती उपाय के रूप में शनिवार से सभी खेल आयोजनों में सार्वजनिक उपस्थिति को निलंबित कर दिया है। यह घोषणा की गई है कि 18 मार्च को अल-दरियाह में आयोजित होने और दस दिनों के लिए चलने वाले, अरब हॉर्स के लिए सऊदी अरब इंटरनेशनल फेस्टिवल को स्थगित कर दिया गया है।

जीतने वाले घोड़ों पर SR1 मिलियन ($ 267,000) से अधिक के पुरस्कारों के साथ दुनिया भर के 450 से अधिक घोड़ों को आकर्षित करने के लिए कार्यक्रम निर्धारित किया गया था। 2-11 अप्रैल से चलने वाले रियाद इंटरनेशनल बुक फेयर को भी रद्द कर दिया गया है।

वहीं आंतरिक मंत्रालय ने आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) द्वारा दिए गए एक बयान में कहा, कोरोनोवायरस के 11 नए दर्ज मामलों को देखते हुए, कातिफ क्षेत्र से प्रवेश और निकास को अस्थायी रूप से निलंबित करने का निर्णय लिया गया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles