Saturday, July 24, 2021

 

 

 

सऊदी कैबिनेट ने OIC को इस्लामिक दुनिया की ‘एकजुट आवाज’ होने पर दिया ज़ोर

- Advertisement -
- Advertisement -

किंग सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद की अध्यक्षता में सऊदी अरब की मंत्रिपरिषद ने मंगलवार को इस बात पर ज़ोर दिया कि इस्लामिक दुनिया के लिए एक एकीकृत आवाज़ के रूप में इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) निभाता है।

सऊदी अरब प्रेस एजेंसी (एसपीए) के अनुसार किंग सलमान ने 1969 में अपनी स्थापना के बाद से संयुक्त इस्लामिक कार्रवाई को मजबूत करने के लिए ओआईसी के प्रयासों पर जोर दिया। कैबिनेट ने कहा कि साम्राज्य को सम्मानित किया जाता है और इस्लामी राष्ट्र के लोगों के हितों को सुनिश्चित करने के लिए अपने सदस्य राज्यों के साथ संगठन के मुख्यालय का समर्थन करता है।

कैबिनेट ने ये भी कहा कि सऊदी अरब अपने आर्थिक सुधारों को जारी रखने के लिए दृढ़ है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि विज़न 2030 लक्ष्यों को प्राप्त किया जाता है।

कैबिनेट ने 10 दिसंबर को रियाद में आयोजित 40 वें गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल (जीसीसी) शिखर सम्मेलन के अंतिम संवाद की समीक्षा की और सामंजस्य और अन्योन्याश्रय सुनिश्चित करने, रणनीतिक साझेदारी बढ़ाने, आर्थिक एकता प्राप्त करने और सभी निर्णयों को लागू करने के लिए छह-राष्ट्र गठबंधन की इच्छा की प्रशंसा की।

किंग सलमान ने कैबिनेट के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, बहरीन के राजा हमद बिन ईसा अल खलीफा, मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद, और यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष एरोन्युला वॉन डेर लेयेन के साथ फोन पर हुई बातचीत की सामग्री पर भी चर्चा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles